My Blog

indiaplus.co.in

अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने का उपाय !! Andkosh Ke Ek Sire Ka Badhne Ka Upay

अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने का उपाय [ Andkosh Ke Ek Sire Ka Badhne Ka Upay ] : 
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने पर #कंटकरंज के बीजों का चूर्ण एरण्ड के पत्ते पर डालकर अण्डकोष के बढ़े हिस्से और अण्डकोष की सूजन वाली जगह बांध ले व् लगभग आधा से 1 ग्राम कंटकरंज के बीजों की मज्जा सुबह-शाम कालीमिर्च के साथ सेवन करें ऐसा करने से #अण्डकोष_के_एक_सिरे_का_बढ़ना समाप्त हो जायेगा !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने पर #लकजन को पीसकर अपने अण्डकोष के बढ़े वाले हिस्से पर बांध ले आपके अण्डकोष में फायदा देखने को मिलेगा ! में लाभ होता है !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने पर #मोरवा नामक फल को अपनी कमर में बांधने से आपके अण्डकोष के बढे़ हुए एक सिरे की वृद्धि सही होने लग जाती है !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने पर #छोटी कटेरी की जड़ की छाल कच्ची और गीली हो तो 15-20 ग्राम, और सूखी हो तो 10 ग्राम, में 6 ग्राम कालीमिर्च, दोनों को अच्छी तरह से पीसकर मिलाकर 1 कप पानी में घोलकर, नित्यक्रिया से निवृत होने के इसका नित्य रूप से कम से कम २ सप्ताह तक सेवन करें ऐसा करने से आपके #अण्डकोष के एक सिरे की वृद्धि रुक जाएगी व् लाभ देखने को मिलेगा !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने पर 2 चम्मच #एरण्ड_का_तेल सुबह व् शाम दूध में मिलाकार नित्य रूप से सेवन और साथ साथ में अपने #अण्डकोष पर भी लगाये ऐसा करने आपके अंडकोष में हो रही एक सिरे की वृद्धि सही होने लग जाएगी !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने की परेशानी से निजात पाने के लिए #आम के पेड़ पर के बांझी (बान्दा) को #गाय के मूत्र में पीसकर बढे हुए अपने #अण्डकोष के हिस्से पर लेप करने व् सेंकने से लाभ मिलेगा !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने की समस्या को दूर करने के लिए #आम के पत्तों को नमक के साथ पीसकर ले उसके बाद अपने #अंडकोष पर इसका लेप करने ऐसा करने से आपके अण्डकोष की वृद्धि के साथ साथ #अंडकोष_में_पानी_भरना जैसी समस्या भी दूर हो जाएगी !
  • अण्डकोष के एक सिरे का बढ़ने पर #भिलावा व् #हल्दी को लेकर दोनों को साथ साथ घिसकर अपने #अण्डकोष के एक सिरे पर लेप करने से अंडकोष की वृद्धि में फायदा देखने को मिलता है लेप लगाने से साथ साथ कण्डे की आग से सिंकाई करें ऐसा करने से आपके #अण्डकोष की वृद्धि पूरी तरह से नष्ट हो जाती है !

आगे पढ़े : अण्डकोष के एक सिरे को बढ़ने से रोकना : Click Here

Updated: December 13, 2016 — 5:47 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Blog © 2016 Frontier Theme